कर्नाटक में कांग्रेस विधायक के रेप को लेकर शर्मनाक बयान पर बिफरीं प्रियंका गांधी

नई दिल्ली: कर्नाटक में कांग्रेस विधायक के.आर. रमेश कुमार की विवादित टिप्पणी को लेकर पार्टी की किरकिरी के बीच प्रियंका गांधी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को कहा, ‘वो पुरजोर तरीके से के.आर. रमेश कुमार के बयान का निंदा करती हूं. यह पूरी तरह अकल्पनीय है कि कोई व्यक्ति ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कैसे कर सकता है. ऐसे बयानों पर बचाव नहीं किया जा सकता. दुष्कर्म एक घृणित अपराध है. फुल स्टॉप.’ प्रियंका गांधी का यह बयान ऐसे वक्त आया है, जब बीजेपी ने इस मुद्दे पर हमलावर रुख अपनाया है और कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की चुप्पी पर सवाल उठाया है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने संसद में यह मुद्दा उठाया.

रमेश कुमार ने कर्नाटक विधानसभा में कहा था, ‘ जब दुष्कर्म होना ही है, तो लेटो और मज़े लो.’ इस बयान के वक्त सदन में कई विधायक हंसते नजर आए. स्‍पीकर भी इस मामले में कार्रवाई करने के बजाय हंसते दिखे.

हालांकि चौतरफा आलोचना के बीच रमेश कुमार ने अपने बयान के लिए माफी मांग ली है. कर्नाटक विधानसभा के पूर्व स्पीकर और वरिष्ठ नेता के आर रमेश कुमार (KR Ramesh Kumar) के ‘रेप को एन्जॉय करो’ (Enjoy Rape) वाले विवादित बयान को लेकर कांग्रेस बेहद नाराज है. विधानसभा और ट्विटर पर मांफी मांगने वाले रमेश कुमार को उनकी ही पार्टी ने फटकार लगाई है. पार्टी ने उनके बयान को निंदनीय और असंवेदनशील बताया है. कांग्रेस ने कहा है कि वह कर्नाटक असेंबली के स्पीकर और वरिष्ठ कांग्रेस नेता के बीच हुए घोर आपत्तिजनक और असंवेदनशील चर्चा से असहमत है.

इससे पहले कांग्रेस के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “कांग्रेस विधानसभा में वरिष्ठ कांग्रेस नेता और के बयान से कतई इत्तेफाक नहीं रखती है. स्पीकर और वरिष्ठ विधायकों से आदर्श पेश करने की उम्मीद की जाती है. उन्हें ऐसे अस्वीकार्य व्यवहार से बचना चाहिए था.”

रमेश कुमार ने कहा, मैंने सिर्फ अंग्रेजी की एक कहावत का उल्लेख किया. मैंने किसी भी महिला के बारे में कोई अभद्र या ओछी बात नहीं की. महिलाओं का अपमान करने का मेरा कोई इरादा नहीं था, यहां क्या हुआ, ये बातचीत किस संदर्भ में की गई, क्यों की गई, उसे दरकिनार कर दिया गया. सिर्फ बीच की कुछ बातों को ले लिया, चाहे कुछ भी हो मैं अपना बचाव नहीं कर रहा. चीन के एक विचारक ने कहा है कि गलती मानने से मामला वहीं खत्म हो जाता है.

Related posts

Leave a Comment