नए साल के पहले दिन झटका, कमर्शियल LPG सिलेंडर हुआ महंगा

दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने नए साल यानी 2021 के पहले ही दिन जहां एक ओर घरेलू रसोई गैस सिलेंडर उपभोक्‍ताओं को राहत दी है, वहीं दूसरी ओर कमर्शियल उपभोक्‍ताओं को महंगाई का झटका दिया है। इंडियन ऑयल ने जनवरी माह के लिए 14.2 किलोग्राम वाले रसोई गैस की कीमतों में आज कोई बदलाव नहीं किया है, लेकिन 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 17 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है।

इससे पहले पिछले माह तेल मार्केटिंग कंपनी ने घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में दो बार में 100 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की थी। कंपनी ने पहले 2 दिसंबर को 50 रुपये बढ़ाए और इसके बाद 15 दिसंबर को दोबारा 50 रुपये बढ़ा दिए।

आमतौर पर ऑयल मार्केटिंग कंपनिया प्रत्‍येक माह की पहली तारीख को रसोई गैस की कीमतों में संशोधन करती हैं और उनकी जानकारी भी सार्वजनिक करती हैं। लेकिन पिछले महीने एक दिसंबर को आईओसी ने बताया कि 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में कोई वृद्धि नहीं की गई है और दिल्‍ली में इसकी कीमत लगातार सातवें महीने 594 रुपये पर स्थिर रखी गई है। लेकिन 8 दिन बाद ही इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर 14.2 किलोग्राम वाले गैर सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 50 रुपए बढ़ाकर दिल्‍ली में 644 रुपये कर दी गई।

Related posts

Leave a Comment