सुप्रीम कोर्ट में कब होगी अतीक-अशरफ हत्याकांड मामले की सुनवाई, आज फिर मेंशन होगा मामला

सुप्रीम कोर्ट में आज फिर अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड मामले की स्वतंत्र जांच की मांग वाली याचिका पर सुनवाई की मांग की जाएगी. दरअसल इस मामले पर सोमवार को सुनवाई होनी थी लेकिन मामला आज सुचिबद्ध नहीं हो सका, जिसके बाद अब एक बार फिर कोर्ट में याचिका पर सुनवाई की मांग की जाएगी.

पिछले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया था जिसके बाद मामले पर सुनवाई के विए 24 अप्रैल की तारीख तय की गई थी. सुप्रीम कोर्ट ने पिछले हफ्ते जल्द सुनवाई की मांग पर इस याचिका को 24 अप्रैल को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने को कहा था. लेकिन सोमवार को मामला सूचीबद्ध नहीं हुआ. ऐसे में अब याचिकाकर्ता वकील विशाल तिवारी सुप्रीम कोर्ट में सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच के समक्ष आज मामले पर सुनवाई के लिए मेंशन करेंगे. इस याचिका में उत्तर प्रदेश में साल 2017 के बाद से हुए अभी तक हुए एनकाउंटरों की स्वतंत्र जांच कराने की मांग की गई है.

पुलिस कस्टडी में हुई थी हत्या
बता दें, माफिया ब्रदर्स अतीक अहमद और अशरफ की पुलिस कस्टडी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. तीन हमलावरों ने 18 राउंड फायरिंग करके दोनों भाइयों को मौत के घाट उतार दिया था. तीनों आरोपियों की पहचान लवलेश, सनी सिंह और अरुण मौर्य के तौर पर हुई थी. वहीं इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में एक पत्र याचिका भी दाखिल की गई थी.

अधिकारी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने लेटर लिखकर इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट को पत्र लिखकर कई सवाल खड़े किए और पत्र को याचिका के तौर पर स्वीकार करने का अनुरोध किया था. पत्र में इस बात पर जोर दिया गया था कि माफिया ब्रदर्स की हत्या किसी ठोस मकसद से की गई है. इसमें किसी बड़ी हस्ती का हाथ भी हो सकता है. लेटर में इसके राज्य प्रायोजित होने की संभावना भी व्यक्त की गई थी.

Related posts

Leave a Comment