महंगाई राहत कैंप की शुरुआत, अशोक गहलोत का तंज- अब पीएम मोदी और अमित शाह करेंगे गुमराह

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को ‘महंगाई राहत कैंप’ का उद्घाटन किया. इस कैंप के उद्घाटन से प्रदेश के लोगों को महंगाई से थोड़ा राहत मिलने के आसार हैं. सीएम ने महंगाई राहत कैंप का उद्घाटन जयपुर के महापुरा में किया. इस दौरान सीएम ने कहा कि देश में जितनी महंगाई है. उससे हम लोगों की तकलीफों को समझ सकते हैं. महंगाई का बोझ आम जनता को न पड़े. इसके लिए हमारी सरकार लगातार काम कर रही है.

महंगाई राहत कैंप से सीएम गहलोत ने केंद्र पर भी निशाना साधा है. उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि कुछ महीनों बाद प्रदेश में विधानसभा के चुनाव हैं. इन चुनावों में अमित शाह और पीएम मोदी चुनाव प्रचार करेंगे. यहां की जनता से कई वादे और गुमराह करने की कोशिश करेंगे. आप सबको उनके वादों से विचलित नहीं होना है.

दाल, गेंहू और नमक सब मिलेगा मुफ्त
इसके साथ ही महंगाई राहत कैंप में सीएम गहलोत अपने हाथ से एक महिला को कई कार्ड हाथ में थमाते हुए भी दिखे. उन्होंने महिला से कहा कि ये फ्री राशन का कार्ड है. इसमें आपको हर महीने सरकार की ओर से मुफ्त में राशन दिया जाएगा. इसमें तेल भी होगा. दालें होंगी. गेहूं के अलावा, नमक और मिर्च सब होगा.

100 यूनिट तक रहेगी बिजली फ्री
इसके साथ ही सीएम ने बिजली का कार्ड महिला को दिया. उन्होंने कहा कि इससे 100 यूनिट तक बिजली फ्री मिलेगी. अब आप का जीरो में बिल आएगा. सीएम ने मनरेगा का जॉ कार्ड भी दिया. पेंशन कार्ड भी दिया.

राहत कैंप से लोगों को होगा फायदा
सीएम ने कहा कि महंगाई राहत कैंप से लोगों को खासा फायदा होगा. इससे आम लोगों के जीवन में हमारी सरकार तरक्की की नई आशा जगाएगी. इस दौरान सीएम ने कई महिलाओं को 500 रुपये में मिलने वाला सिलेंडर का कार्ड थमाया.

आधे से भी कम कीमत में मिलेगा सिलेंडर
उन्होंने कहा कि प्रदेश में बड़ी संख्या में लोगों ने 500 रुपये में मिलने वाले सिलेंडर के लिए रजिस्ट्रेशन किया हुआ है. सरकार इन सभी लोगों को हजार से ज्यादा में मिलने वाले सिलेंडर को आधे से भी कम कीमत में दे रही है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य सभी के चेहरों पर मुस्कान लाना है.

मंच से बोलते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि अब एक ही छत के नीचे लोगों को महंगाई से राहत मिलेगी. बिजली, सिलेंडर और खाने जैसी चीजें अब किसी परिवार के लिए बोझ नहीं रहेगा.

Related posts

Leave a Comment