‘संघी कोशिश पर पैनी नजर…’ बिहार में हिंसा के बीच तेजस्वी यादव का BJP-RSS पर निशाना

बिहार में हिंसा के बीच उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का बयान सामने आया है. तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि, “बिहार में सद्भाव बिगाड़ने की संघी कोशिश पर बिहार सरकार की पैनी नजर है. जिन राज्यों में बीजेपी कमजोर है, वहां बौखलाई हुई है. एक-एक उपद्रवी को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई की जा रही है. भाईचारे को तोड़ने के किसी भी भाजपाई ‘प्रयोग’ का हमने हमेशा माकूल जवाब दिया है और देते रहेंगे, जय हिन्द…”

बता दें कि बिहार के सासाराम और बिहराशरीफ में हिंसा की आग सुलग रही है. आज सुबह-सुबह की सासाराम के मोची टोला इलाके में बमबाजी की घटना हुई. इससे पहले बम बनाने के दौरान हुए हादसे में छह लोग घायल हो गए थे. बताया गया था कि ये लोग हिंसा को और भड़काने के लिए बम बना रहे थे, लेकिन उसी दौरान हादसा हो गया और इन सभी उपद्रवियों की पोल खुल गई. इसके अलावा बिहार शरीफ में भी गोलीबारी से घायल एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई.

नवादा में नीतीश सरकार पर बरसे थे अमित शाह
बिहार में हिंसा के बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बीते रविवार को नवादा में जनसभा की. इस दौरान अमित शाह ने हिंसा को लेकर नीतीश सरकार को जिम्मेदार ठहाराया. अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार राज्य की कानून-व्यवस्था संभाल नहीं पा रहे हैं. हिंसा को लेकर जब मैं राज्यपाल से मिला तो जेडीयू वालों को बुरा लग गया. अमित शाह ने कहा कि राज्यपाल से मिलने पर ललन सिंह ने कहा कि यहां की चिंता आप मत कीजिए.

प्रशांत किशोर बोले- 2 महीने से बिहार में बिगड़े हालात
अमित शाह ने कहा कि भाई आखिर मैं कैसे चिंता न करूं. मैं देश का गृहमंत्री हूं. बिहार की कानून-व्यवस्था भी देश का हिस्सा है. बिहार जेडीयू और आरजेडी वालों से नहीं संभल रहा, इसलिए चिंता कर रहे हैं. वहीं छपरा पहुंचे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी राज्य की कानून-व्यवस्था पर तंज कसा. प्रशांत किशोर ने कहा कि पिछले दो महीनों से बिहार में कानून-व्यवस्था बहुत बिगड़ गई है. 15 से ज्यादा मुखिया को मार दिया गया है. छह से ज्यादा सरपंच की हत्या हुई है. आखिर ये बिहार में चल क्या रहा है?

Related posts

Leave a Comment