Schools Open In Goa: गोवा में स्कूल के खुलने पर यूनिफॉर्म जरूरी नहीं होगा, राज्य सरकार ने कहा

नई दिल्ली: Schools Open In Goa: अभी दो दिन पहले ही गोवा सरकार ने राज्य में सभी स्कूलों को 21 फरवरी से खोलने का निर्णय किया है. राज्य में कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाएं सोमवार से फिर से शुरू होंगी. शुक्रवार को राज्य सरकार ने स्कूली बच्चों को कई तरह की रियायत दी. राज्य सरकार ने कहा कि स्कूल जाने के लिए बच्चों के लिए स्कूल यूनिफॉर्म अनिवार्य नहीं होगी और शुरुआती दिनों में छात्रों को स्कूल जाने के समय में रियायत भी दी जाएगी. राज्य सरकार कोविड-19 के कारण माहौल में आए बदलाव के चलते ऐसा कर रही है ताकि बच्चे आसानी से और जल्दी से सहज हो सकें. स्कूल खुलने की घोषणा के साथ ही राज्‍य के शिक्षा निदेशक भूषण सवाईकर ने सरकारी प्राथमिक, सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी स्कूलों के संचालकों से कहा है कि वे पठन-पाठन के दौरान कोरोना गाइडलाइंस का भी ध्यान रखें.

शिक्षा निदेशक भूषण सवाइकर ने एक सर्कुलर में कहा कि शुरुआती दिनों में अगर जरूरत पड़ी तो समय में रियायत छात्रों को दी जा सकती है. यही नहीं सर्कुलर में कहा गया है कि परीक्षा केवल ऑफलाइन मोड में आयोजित की जानी चाहिए और अधिकारियों द्वारा स्कूल यूनिफॉर्म पर जोर नहीं दिया जाना चाहिए.

शिक्षा विभाग ने सोमवार से प्री-प्राइमरी समेत सभी स्कूलों को फिर से खोलने का आदेश दिया है. सवाइकर ने कहा कि स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय राज्य में COVID-19 मामलों में गिरावट को देखते हुए लिया गया है.

Related posts

Leave a Comment