कार्यक्रम तय…मगर भीषण गर्मी में कैसे जुटे भीड़? BJP सांसद परेशान, डीएम को लेटर लिखकर मांग रहे मदद

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और कार्यकर्ता परेशान हैं कि इस भयंकर गर्मी में पार्टी का कार्यक्रम कैसे करें और कराएं. भीड़ जुटाना भी मुश्किल हो रहा है. गाड़ी और खाने पीने के इंतज़ाम के बगैर लोग बीजेपी नेता को भाव नहीं दे रहे हैं. वहीं महीने भर का कार्यक्रम तय कर दिया गया है. कभी टिफ़िन बैठक तो किसी दिन बूथ सम्मेलन तो कभी OBC सम्मेलन तो किसी दिन धन्यवाद मोदी जी सम्मेलन.

सभी कार्यक्रमों की फोटो भी बीजेपी ऑफिस को भेजना होता है, उन्हें सरल एप पर अपलोड भी करना है. कार्यक्रम फीका रहने पर या गड़बड़ होने पर ऊपर तक रिपोर्ट ख़राब हो जाने का ख़तरा है. मंत्रियों, सांसदों से लेकर विधायकों तक की ड्यूटी लगी है और सब परेशान हैं. अपना दुखड़ा कहें तो किससे. अब हाल ये है कि बीजेपी के नेता सरकारी अफ़सरों से भीड़ जुटाने के लिए मदद लेने को मजबूर हैं. ऐसा ही एक मामला यूपी से बीजेपी के एक सांसद का सामने आया है.

जेपी नड्डा से लेकर बूथ अध्यक्षों तक के कार्यक्रम तय
मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर बीजेपी देश भर में महा जन संपर्क अभियान चला रही है. छोटे बड़े सभी नेताओं की ड्यूटी लगा दी गई है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर बूथ अध्यक्षों तक के कार्यक्रम तय किए गए हैं. लोकसभा चुनावों से पहले इस अभियान के तीन बड़े मक़सद हैं. पहला तो मोदी सरकार के काम काज को घर-घर तक पहुंचाना है. दूसरा उद्देश्य चुनावों को लेकर सांसद के बारे में फीडबैक भी लेना है. तीसरी बात ये है कि इसी बहाने संगठन की तैयारी का टेस्ट भी हो जाएगा.

बीजेपी के सांसदों को चाहिए सरकार से मदद
भीड़ जुटा कर अपनी ताक़त दिखाने के लिए अब बीजेपी के सांसदों को सरकार से मदद लेनी पड़ रही है. यूपी के मछलीशहर से लोकसभा के सांसद हैं भोलानाथ उर्फ़ बीपी सरोज. 19 जून को उनके संसदीय क्षेत्र में लाभार्थी सम्मेलन था. इस तरह के कार्यक्रमों में उन्हें बुलाया जाता है, जिन्हें मोदी सरकार के किसी योजना से मदद मिली हो.

सांसद ने डीएम को लिखी चिट्ठी
सांसद पीपी सरोज ने जौनपुर ज़िले के डीएम अनुज झा को चिट्ठी लिख कर इस कार्यक्रम में भीड़ जुटाने में मदद करने को कहा. उन्होंने चिट्ठी में लिखा कि लाभार्थियों को लाने के लिए संबंधित अफ़सरों को आदेश कर दें. डीएम अनुज झा ने इस चिट्ठी को सीडीओ के पास भेज दिया. फिर सीडीओ ने सांसद की मदद के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया. जिले के एसपी से लेकर मजिस्ट्रेट तक को ये चिट्ठी भेजी गई.

मछलीशहर के सांसद का कहना है कि हमने तो बस सरकारी योजनाओं से मदद लेने वालों को बुलाने के लिए कहा था. ये तो सरकार का काम है. समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री ओम प्रकाश सिंह कहते हैं इससे बड़ा सबूत और क्या हो सकता है पार्टी भीड़ जुटाने के लिए सरकारी अफ़सरों के आगे हाथ फैला रही है.

Related posts

Leave a Comment