जो भारत माता की जय कहेगा, वही देश में रहेगा: धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री

पुणे: नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर चल रहे हंगामे के बीच केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि जो भारत माता की जय कहेगा, वही देश में रहेगा.उन्होंने जनता से सवाल करते हुए कहा कि क्या हम चाहते हैं कि हमारा देश धर्मशाला बन जाए?

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के एक समारोह में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने एनआरसी का विरोध कर रहे लोगों पर शनिवार को निशाना साधा. प्रधान ने उनसे सवाल किया कि क्या वे देश को “धर्मशाला” बनाना चाहते हैं. धर्मेंद्र ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, “क्या अब हम हमारे देश को धर्मशाला बनाने जा रहे हैं, जहां कोई भी बिना रोक-टोक के घूम सके.”

समारोह में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री प्रधान ने कहा, भगत सिंह और सुभाष चंद्र बोस जैसे लोगों ने देश की आजादी के लिए अपना जीवन कुर्बान कर दिया, इसलिए हमें यह चुनौती स्वीकार करनी होगी और हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि केवल वे लोग ही यहां रह सकें जो “भारत माता की जय” कहने के लिए तैयार हैं.

आपको बता दें कि एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. 15 दिसंबर को दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद देश के हिस्सों में प्रदर्शन उग्र हो गया. हिंसा पर लगाम लगाने के लिए यूपी के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद की गईं.

Related posts

Leave a Comment