जिस जमीन पर था अतीक अहमद का कब्जा, वहीं से योगी आदित्यनाथ भरेंगे चुनावी हुंकार

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज में मंगलवार को चुनाव प्रचार करने आ रहे हैं. योगी आदित्यनाथ जहां अपनी रैली करने जा रहे हैं. यह वह इलाका है, जो कभी अतीक अहमद के कब्जे में हुआ करता था. इस रैली के आयोजक भारतीय जनता पार्टी के राकेश शुक्ला ने टीवी9 भारतवर्ष से खास बातचीत में बताया कि जिस जगह पर यह रैली हो रही है. वह इस बात का परिचायक है कि प्रयागराज में अब माफिया राज खत्म हो रहा है.

प्रयागराज के लूकरगंज में हो रही रैली के पास ही अतीक अहमद के दफ्तर और घर है. लूकरगंज के बाद चकिया शुरू हो जाता है. उसके दफ्तर और घर दोनो को प्रशासन ने बुलडोज कर दिया है. इसी के पास अतीक का ससुराल भी है. जहां से सभी लोग फरार हैं.

लीडर मैदान में हो रही रैली
प्रयागराज में लीडर मैदान काफी फेमस है. इसे आज प्रेस मैदान के नाम से भी जाना जाता है. इस इलाके में अतीक अहमद ने मैदान के आस पास बड़ी संख्या में जमीन पर कब्जा किया हुआ था. इस अवैध कब्जे को योगी आदित्यनाथ ने खाली कराया और जमीन को सरकारी घोषित किया.

यहां बन रहा गरीबों के लिए मकान
लूकरगंज के इस इलाके में एक जमाने में अतीक अहमद का एकक्षत्र राज था. जिस जमीन को चाहे वह उसे कब्जा ले. उसके अवैध कब्जे की जमीन को मुक्त करवाकर वहां प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों के लिए मकान बनवाया जा रहा है. मकान बनने के काम शुरू हो गया है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही यह बनकर तैयार हो जाएगा.

यह संदेश राजनैतिक है
राकेश शुक्ला बताते हैं कि वैसे तो रैली स्थल को लेकर मीडिया कुछ भी कयास लगाए लेकिन एक बात तय है कि यहां से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जो कुछ भी बोलेंगे उसका एक बड़ा संदेश जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रयागराज में चार मई को वोटिंग है जिसमें लगभग 12 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

Related posts

Leave a Comment